Monday, August 07, 2006

वर्ड प्रेस पर टिप्पणी

पिछ्ले कई दिनों से मैंने देखा कि वर्ड प्रेस ब्लाग्स पर मेरी की गयी टिप्पणियाँ दिखायी नहीं दे रही हैं। पहले मैंने समझा शायद moderation/approval में समय लगने के कारण ऐसा है, पर आज जब मैंने रामचरितमानस पर भी टिप्पणी पोस्ट की और अनुमोदन के अनुरोध पर भी टिप्पणी प्रकाशित नहीं हुई तब मैंने पता लगाया और पाया कि इसका कारण मेरी टिप्पणियों का Akismet द्वारा Spam बताना है।

Akismet

एक और बात, वर्ड प्रेस पर तो टिप्पणियोँ को ब्लागर द्वारा संशोधित करने का भी प्रावधान है।

मेरे विचार से मेरी टिप्पणियोँ को Akismet द्वारा स्पाम बताने का कारण वेब साइट फ़ील्ड मे दिया गया पता है, जो कि इस प्रकार है।

http://www.blogger.com/profile/14890442

इससे Akismet की Spam प्रतिरोधक क्षमता पर संशय होता है।

2 comments:

Jitendra Chaudhary said...

मिश्रा जी, आपकी टिप्पणी को स्पैम वाले अपहर्ता से छुड़ा लिया गया है,फिरौती की रकम ज्यादा है, इसलिए आपको पूरा हफ़्ता हमारे ब्लॉग पर टिप्पणी करनी होगी।

आप अपना पता अपना ब्लॉग का दीजिए ना कि प्रोफ़ाइल का, हालांकि हमने 'अकिस्मत'(क्या नाम है?) को समझा दिया है आगे से वो आपकी टिप्पणी को ठीक तरीके से दिखाएगा।

SHUAIB said...

मेरे साथ तो कभी ऐसा नही हुवा जैसा आपके साथ हुवा-
तो मिश्रा जी आपके प्रॉबलम को जीतू भैया ने ठीक पहचाना - वर्ड प्रेस मे टिप्पणि लिखते वकत सिर्फ नाम की जगह नाम, मेल की जगह मेल एड्रेस और आपके ब्लॉग का पता लिखें (प्रोफाइल का लिंक नही) जैसे http://yourname.blogspot.com बस टिप्पणि लिख कर पोस्ट करना होता है।